Positive News #15: हर जिले में होगा अपना मेडिकल कॉलेज. Uttar Pradesh News

नमस्कार आपका स्वागत है समाचार लाइव पर. समाचार लाइव देता है, हर हफ्ते देता है पॉजिटिव खबर. तो चलिए बताते हैं, क्या है इस हफ्ते की पॉजिटिव खबर

पिछले कुछ सालों में उत्तरप्रदेश की दशा और दिशा गुंडाराज, डर, दहशत और गड्डों वाले प्रदेश से निकलकर एक तेजी से बढ़ते राज्य के रूप में हो रही है. लगातार दो साल से उत्तरप्रदेश जीसीटी कलेक्शन में दूसरे पायदान पर है. सड़कों पर मरम्मत की गई है, तो प्रदेश के क्राइम को काफी हद तक राज्य की सरकार कंट्रोल करने में कामयाब हो पाई है.

अब प्रदेश के विकास से जुड़ी एक और खबर निकलकर आई है. दरअसल, उत्तरप्रदेश की योगी सरकार प्रदेश के हर जिले में मेडिकल कॉलेज की शुरूआत करने जा रही है. जहां राज्य में साल 2017 तक यानी योगी सरकार के बनने से पहले तक मात्र 12 मेडिकल कॉलेज थे, वहीं अब यह संख्या 30 पहुंच चुकी है. चौंकाने वाली बात यह है कि यह काम 250 गुना तेजी से किया गया है. और तो और राज्य में 16 और मेडिकल कॉलेज खोलने का काम भी तेज गति से आगे बढ़ रहा है. सरकार के आ​धिकारिक ट्वीटर हैंडल पर शेयर की गई एक न्यूज कटिंग में यह साफ लिखा गया है कि कोरोना के पैर पसारने से पहले पूरे राज्य में एक ही ऐसी लेब थी, जहां कोरोना की जांच हो सकती थी. सरकार ने कोरोना टेस्टिंग के लिए लेब का जाल​ बिछाया और उसका नतीजा ये रहा कि उत्तरप्रदेश भारत का सबसे ज्यादा टेस्ट करने वाला राज्य बना हुआ है. उत्तरप्रदेश में लगभग 3 करोड़ लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया है. सरकार द्वारा बनाए गए मेडिकल कॉलेज में से 7 ऐसे मेडिकल कॉलेज हैं, जहां पढ़ाई शुरू भी हो चुकी है.

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer