nightbulb-hindi-blog-bollywood-actress-shashikla-first-film-hindi-blog-story-article

शशिकला को पहली फिल्म के लिए मिले थे 25 रुपए

बॉलीवुड की खलनायिकों मे टॉप पर रहीं शशिकला ने पर्दे पर विभिन्न किस्म के रोल निभाए हैं। इनका फिल्मों में आना भी इत्तफाक ही था। दरअसल 1933 में सोलापुर में एक संपन्न मराठी परिवार में जन्मीं शशिकला 6 भाई-बहन थीं। उनका पूरा नाम शशिकला जवलगर है और शादी के बाद उन्होंने अपना नाम शशिकला जवलगर सहगल रख लिया।
बचपन से ही शशिकला को डांस का शौक था और 5 साल की उम्र से ही सोलापुर के विभिन्न सामाजिक कार्यक्रमों में स्टेज पर डांस करने लगी थीं। इस बीच उनके पिता का दीवाला निकल गया तो वह मुंबई यह सोचकर आ गए कि उनकी संतानों में सबसे सुंदर शशिकला मो फिल्मों में काम दिलवाएंगे। यहां उनके परिवार का एक कड़ा दौर था जब शशिकला स्टूडियो दर स्टूडियो की खाक छानती थीं।
उसी दौर में उनकी मुलाकात मलिका ए तरन्नुम नूरजहां से हुई और उन्होंने अपने पति शौकत से कहकर अपनी फिल्म जीनत में एक कव्वाली सीन के दौरान शशिकला को भी ले लिया। उस समय उस सीन के लिए शशिकला को 25 रुपए दिए गए थे, पर उसके बाद उनका टैलैंट छुप नहीं सका और धीरे-धीरे उनकी गाड़ी बॉलीवुड में चल निकली। शशिकला ने पर्दे पर वैंप के रोल को काफी नए तरीके से पेश किया और बाद में सभी तरह के कैरेक्टर निभाए। बाद में उन्होंने गायक केएल सहगल की फेमिली के ओमप्रकाश सहगल से शादी कर ली और इनकी दो बेटियां हैं।
Image source: http://www.youtube.com

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer