NightBulb-Hindi-story, article, poem, blog: Duniya ki Sabse Hightech Jeans

ये है दुनिया की सबसे हाईटैक जिन्स, जानें कैसे।

सोचिए अगर आपको योगा करते वक्त भी वही कपड़े पहनने पड़ें, जिन्हें आप बाहर भी पहनकर जा सकते हों, तो कैसा लगेगा? सोचेंगे तो जवाब यही मिलेगा कि अच्छा ही होगा कि बार-बार कपड़े बदलने नहीं पड़ेंगे। दरअसल, मार्केट में एक ऐसी जिन्स आने वाली है, जो न सिर्फ पहनने में आरामदायक है, बल्कि वो इतनी स्ट्रेचएबल है कि आप उसे योगा करते वक्त भी पहन सकते हैं। इन जिन्स को हाईटैक कहा जाए, तो अतिश्योक्ति नहीं होगी। आइए जानते हैं कि इस जिन्स की और भी क्या खूबी हैं।

Ye hai Duniya ki Sabse Hightech Jeans: NightBulb-Hindi-story, article, poem, blog

इस जिन्स पर नहीं लगते दाग।

कनाडा की जिन्स बनाने वाली एक कंपनी ने यह जिन्स बनाई है। कंपनी का कहना है कि यह जिन्स शरीर के मुताबिक अपनी शेप बना लेती है। इतना ही नहीं, यह जिन्स वॉटर प्रूफ है और इस जिन्स पर दाग भी नहीं लगते।

ट्रैकिंग के लिहाज से है आरामदायक

जब भी हम आउटडोर एक्टिविटी जैसे पहाड़ों पर चढ़ना-उतरने जैसी एक्टिविटी करते हैं, तो हमें स्टाइल के साथ- साथ कुछ ऐसे कपड़ों की तलाश होती है, जो आरामदायक भी हो। ऐसे में यह जिन्स सबसे कारगर साबित होगी।

योगा पेंट की नहीं पड़ेगी जरूरत

जिन्स बनाने वाली कंपनी के फांउडर तेज बेरट कहते हैं कि जिन्स में स्ट्रेच इतना ज्यादा बढ़ाया गया है कि योगा करते वक्त आपको जिन्स में असुविधा नहीं होगी। आमतौर पर जिन्स पहनने की वजह सिर्फ यही होती है कि इसे लंबे समय तक पहना जाता है और गंदी होने के चांस कम होते हैं, लेकिन यह हाईटैक जिन्स इतनी आरामदायक है कि आपको लगेगा कि आप योगा करते वक्त भी पहन सकते हैं और आपको योगा पेंट पहनने की जरूरत नहीं होगी।

लड़कियों के लिए हैं अभी मात्र दो स्टाइल

इस जिन्स को बनाने वाली कंपनी ने अभी लड़कियों के लिए मात्र दो स्टाइल ही निकाले हैं, जो स्लिम स्कीनी फिट होने के साथ- साथ लंबे पैरों की लड़कियों पर आर्कषक लगेगी।

Content & Image source:”http://www.dailymail.co.uk”

त्रिभुवन शर्मा ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत द टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप के हिंदी अख़बार "सांध्य टाइम्स" के साथ साल 2013 में की थी. 4 साल अख़बार में हार्डकोर जर्नलिज्म को वक़्त देने के बाद उन्होंने Nightbulb.in को 2018 में लॉन्च किया

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer