आपके सोने का ढंग बताता है आपकी सेक्स लाइफ कैसी है

रात में अपने बिस्तर पर आप किस तरीके से सोते हैं, यह जानकारी बताती है कि आप अपनी सेक्स लाइफ में कितना एक्टिव हैं. या फिर यूं कहें कि आपके सोने की पोजीशन आपके सेक्स लाइफ कनेक्शन से जुड़ी होती है. यह हम नहीं कह रहे. ऐसा एक्सपर्ट का मानना है. चलिए बताते हैं. आप अपनी पत्नी के साथ किस तरह से सोते हैं, यह आप दोनों के बीच के सेक्स लाइफ कनेक्शन को दर्शाता है.

  • बगैर कपड़ों के सोने पर ऐसा होता है : एक्सपर्ट कहते हैं कि बगैर कपड़ों के सोना भी अच्छी सेक्स लाइफ को दर्शाता है. बगैर कपड़ों के सोने वाली पोजीशन में चिपटने से त्वचा से त्वचा मिलती है. इस पोजीशन से दिमाग में होर्मोन्स ऑक्सीटोसिन बनता है. जो सेक्स जीवन में तनाव से छुटकारा दिलाने और सेक्स ड्राइव बढ़ाने में मदद करता है.

 

  • अगर चिपट कर सोएंगे तो : एक्सपर्ट का मानना है कि जो लोग चिपट कर सोते हैं उनका रिलेशन आरामदायक और घनिष्ट होता है. लेकिन उम्र बढ़ते बढ़ते उसमें ढीलापन आने लगता है. हालांकि, चिपट कर सोना हेल्दी कपल की निशानी भी मानी जाती है. आंकड़ों की मानें तो, करीब एक तिहाई कपल ही एक दिशा में चेहरा करके सोते हैं.

 

  • छाती पर सिर रखकर सोते हैं तब : अगर एक पार्टनर दूसरे की छाती पर सर रखकर सोता है तो मान लीजिए कि उस कपल के रिलेशन में जोश के साथ साथ एक दूसरे के प्रति प्यार भी साफ़ तौर पर देखने को मिल सकता है. सोने की इस पोजीशन को कामुक, भावुक और प्रेम को फिर से सुलगाने का जरिया भी माना जाता है.

 

  • अगर पीछे से चिपट कर सोएंगे तो ऐसा है सेक्स कनेक्शन : अगर आप अपने पार्टनर को पीछे से पकड़ कर सोते हैं या सोती हैं, तो आप में एक दूसरे से कुछ पाने की इच्छा होती है. यह पोजीशन एक दूसरे पर निर्भरता का संकेत भी देती है.

 

  • अलग अलग दिशा में सोएंगे तो भी निकलते हैं अच्छे परिणाम : पीठ से पीठ मिलाकर एक दूसरे के विपरीत अलग अलग दिशा में सोने से आपके रिलेशनशिप पर अच्छा असर पड़ता है. यह पोजीशन रोमांस के साथ साथ आपके रिलेशन में संतुलन लाती है. 27 प्रतिशत कपल ऐसे ही सोते हैं.

त्रिभुवन शर्मा ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत द टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप के हिंदी अख़बार "सांध्य टाइम्स" के साथ साल 2013 में की थी. 4 साल अख़बार में हार्डकोर जर्नलिज्म को वक़्त देने के बाद उन्होंने Nightbulb.in को 2018 में लॉन्च किया

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer