आखिर क्यों बढ़ रहा है, महिलाओं का ब्रैस्ट साइज ?

हाल ही में, एक ऐसी रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक साल 1950 की तुलना में महिलाओं का ब्रैस्ट साइज लगभग 4 सेंटीमीटर बढ़ा है. इतना ही नहीं, पिछले 100 सालों में 6 सेंटीमीटर तक साइज में वृद्धि हुई है.

ऐसा क्यूं और कहां हो रहा है. आइए आपको बताते हैं.


दरअसल, ब्रिटेन में एक स्टडी की गई थी, जिसके मुताबिक ब्रिटिश महिलाओं के ब्रैस्ट का साइज बाकि दुनिया की महिलाओं से ज्यादा होता है. ज्यादातर महिलाओं का साइज DD कप साइज तक पंहुचा हुआ है. आम बढ़ोतरी होने के बावजूद उम्र के साथ साथ 6.6 तक पहुंच जाता है. हॉलीवुड सुपरस्टार एक्ट्रेस सलमा हायक का ब्रैस्ट साइज 37DD है.

इतना ही नहीं, स्टडी के मुताबिक, ब्रिटिश महिलाओं के हिप्स और ब्रैस्ट का साइज 1950 के मुकाबले बहुत ज्यादा बढ़ा है. स्टडी के मुताबिक, अब महिलाओं के हिप्स और ब्रैस्ट 1950 की तुलना में 4 सेंटीमीटर बढ़ चुके हैं. स्टडी के अनुसार, ज्यादातर महिलाएं 34 नंबर की ब्रा खरीदकर पहनती हैं.

महिलाओं की होती है परेशानी

स्टडी से जुड़े विशेषज्ञों का मानना है कि ब्रिटिश महिलाओं की ब्रैस्ट आने वाले समय में एफ से लेकर जी साइज तक पहुँच सकती है. उनके मुताबिक, इसकी एक समस्या महिलाएं झेल रही हैं. ब्रिटेन में ज्यादातर महिलाओं को साइज बढ़ने की वजह से कमर में दर्द और गर्दन में दर्द की परेशानी रहती है. यह समस्या ब्रिटेन की महिलाओं में आम है.

 

Image Source : Canva.com

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer