Corona : क्या है भारत के पड़ोसी देशों का हाल. यहां पढ़ें

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 3000 पार कर चुका है, जबकि मरने वालों की संख्या 90 पहुंच चुकी है. महाराष्ट्र में सबसे अधिक मरीज हैं, जबकि तमिलनाडु और दिल्ली में दूसरे और तीसरे पायदान पर ग्राफ ऊपर नीचे हो रहा है.

खबर लिखे जाने तक महाराष्ट्र में कुल 490 मरीज थे, जबकि तमिलनाडु में 411 तो दिल्ली में 386 मरीज अभी तक सामने आये हैं. ख़ास बात ये है कि आंकड़ा निज्जामुद्दीन मरकज में शामिल हुए लोगों की रिपोर्ट के बाद तेजी से बढ़ा है.  गनीमत यह है कि आम लोगों की संख्या कम बल्कि मरकज में शामिल हुए जमात के लोगों की संख्या तीन दिन में सबसे अधिक देखने को मिली है.

यह जानकारी भारत से जुड़ी है. लेकिन इस खबर के जरिए हम आपको साउथ एशिया के बाकी देशों की भी जानकारी देने आये हैं. सबसे पहले पाकिस्तान की बात करते हैं, जहां कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा भारत से कुछ ही कम है. पल पल की जानकारी दे रही एक वेबसाइट के मुताबिक, पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस के मरीजों का आंकड़ा 2710 पहुंच चुका है, जबकि मरने वालों की संख्या 40 पहुंच चुकी है.

अब बात करते हैं साउथ एशिया के बाकी देशों की. श्रीलंका में कोरोना के मरीजों की संख्या 159 है और अभी तक मरने वालों का आंकड़ा 6 तक पहुंचा है. वहीं, बांग्लादेश में मरीजों की संख्या 61 है और 6 लोगों की जान चली गई है. इसके अलावा मालदीव में मरीज की संख्या 19 है, जबकि अभी तक किसी के मरने की कोई खबर सामने नहीं आई है. साउथ एशिया के दो सबसे छोटे देश नेपाल में 6 मरीज और भूटान में मात्र 5 मरीज कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

त्रिभुवन शर्मा ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत द टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप के हिंदी अख़बार "सांध्य टाइम्स" के साथ साल 2013 में की थी. 4 साल अख़बार में हार्डकोर जर्नलिज्म को वक़्त देने के बाद उन्होंने Nightbulb.in को 2018 में लॉन्च किया

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer