इन पांच हीरोइनों पर लट्टू थी सिंगल स्क्रीन की ऑडियंस

आज बॉलीवुड में ग्लैमर की जितनी डिमांड है, उससे कहीं ज्यादा भरमार है. बॉलीवुड में एक फिल्म का मौका लेने के लिए मॉडल्स कई ऐसे सीन भी आसानी से करने के लिए तैयार हो जाती हैं, जिनके लिए पहले निर्देशकों को हीरोइन नहीं मिल पाती थीं. हालांकि उनमें कई हीरोइन ऐसी भी थीं, जिन्होंने समय-समय पर अपने जलवों से बॉलीवुड में ग्लैमर का तड़का बरकरार रखा था. आइए आपको दिखते हैं, उन हिरोइनों की तस्वीरें जिन्हें देखने के लिए सिंगल स्क्रीन थिएटर के बाहर टिकट खरीदने वालों की लाइन लग जाती थी.

  • Parveen Bobby : ज़ीनत अमान की तरह दिखने वालीं परवीन बाबी की खूबसूरती के खुद अमिताभ भी कायल थे. हम चर्चाओं में नहीं जाना चाहते, लेकिन परवीन बाबी को एक्टिंग से ज्यादा खूबसूरती की वजह से कई फिल्मों में बड़े बड़े रोल मिले।

  • Zeenat Aman : ज़ीनत अमान को कौन नहीं जनता। पुरानी फिल्मों में रेखा और हेमा मालिनी के बाद ज़ीनत अमान को ही सबसे अधिक पसंद किया गया है. हालाँकि, ग्लैमर की वजह से ज़ीनत को बॉलीवुड में कई अहम रोल भी मिले थे.

  • Mandakini : राम तेरी गंगा मेली फिल्म से मशहूर हुई मंदाकिनी आज भी अपनी इस फिल्म की वजह से मशहूर हैं. आलिया भट्ट की फिल्म कपूर एंड सन्स में मंदाकिनी के कटआउट को ऋषि कपूर के बर्थडे गिफ्ट के तौर पर दिया गया था.

  • Sarika : सारिका साउथ इंडियन मशहूर कलाकार कमल हसन की पत्नी थीं. साथ ही, इस वक़्त बॉलीवुड में छाने वालीं श्रुति हसन की मां भी सारिका ही थीं.

  • Dimple Kapadia : डिंपल ने अपने करियर की शुरूआत ऋषि कपूर के साथ बॉबी फिल्म से की थी. डिंपल दिखने में बेहद सुन्दर थीं. पढ़ने से ज्यादा आपको तस्वीरों से डिंपल कपाडिया की खूबसूरती का पता चल रहा होगा

 

त्रिभुवन शर्मा ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत द टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप के हिंदी अख़बार "सांध्य टाइम्स" के साथ साल 2013 में की थी. 4 साल अख़बार में हार्डकोर जर्नलिज्म को वक़्त देने के बाद उन्होंने Nightbulb.in को 2018 में लॉन्च किया

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer