एयरपोर्ट पर पकड़े गए हथियारों से बना दिया “क्रिसमस ट्री”

हाल में ही, दुनियाभर में एक एयरपोर्ट की कला को काफी सराहा जा रहा है. इस एयरपोर्ट ने यात्रियों के सामान में से मिलने वाले या भूल गए खतरनाक सामानों से क्रिसमस ट्री यानी पेड़ बनाकर एयरपोर्ट पर रख दिया है. ये पेड़ ना सिर्फ दार्शनिक बन चुका है, बल्कि एयरपोर्ट से गुजरने वाले यात्रियों ने इस पेड़ को दुनिया भर में वायरल कर दिया है.

 इस पेड़ में चाकू, ब्लेड, कैंची, लाइटर आदि वो सभी सामान हैं, जिसे यात्री एयरपोर्ट तक तो ले तो जाते हैं. लेकिन चेकिंग के दौरान इन सामानों को निकाल लिया जाता है. एयरपोर्ट सिक्योरिटी के मुताबिक, ऐसे सामानों को एयरप्लेन की यात्रा में लेकर जाने की अनुमति नहीं होती है.

यह पेड़ लिथुआनिअन एयरपोर्ट पर बनाकर खड़ा किया है. यहां की सिक्योरिटी का कहना है कि यह पेड़ न सिर्फ आकर्षण का केंद्र बन चुका है, बल्कि इस पेड़ की मदद से हम यात्रियों को जागरूक करने का भी काम कर रहे हैं. इस पेड़ को देखकर उन्हें पता चल रहा है कि कौनसे सामान एयरप्लेन की यात्रा के दौरान आप नहीं ले जा सकते.

 

 

Image & Content Source : www.dailymail.co.uk

त्रिभुवन शर्मा ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत द टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप के हिंदी अख़बार "सांध्य टाइम्स" के साथ साल 2013 में की थी. 4 साल अख़बार में हार्डकोर जर्नलिज्म को वक़्त देने के बाद उन्होंने Nightbulb.in को 2018 में लॉन्च किया

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer