ज्यादा पोर्न देखते हैं तो यह खबर आपके लिए है.

जिन्हे पोर्न देखने ज्यादा दिलचस्पी होती है, उनके लिए यह खबर एक ख़ास ज्ञान देगी. जरूर पढ़िए.

दरअसल, जो पुरुष बहुत अधिक पोर्न देखते हैं, वो सेक्स के दौरान यानी यौन संबंध बनाते वक़्त अपनी उत्तेजना को विकसित नहीं कर पाते. सीधे शब्दों में कहें तो उन्हें जितना मजा पोर्न देखने में आता है, उतना मजा उस क्रिया को प्रैक्टिकल करने में नहीं आता.

ऐसा एक स्टडी में सामने आया है. एक स्टडी में डेनमार्क और बेल्जियम के पुरुषों की पोर्न देखने की आदतों का आकलन किया गया था, जिसके साथ- साथ उनकी यौन आदतों के साथ तुलना की गई. जिसमें पाया गया कि एक तिहाई यानी 35 % स्क्रीन पर अन्य लोगों को देखकर उत्तेजित होते हैं, जबकि यौन संबंध बनाते वक़्त उनकी उत्तेजना कम हो जाती है. ऐसा नहीं है कि वो इस बात से खुश थे, बल्कि उनकी मायूसी साफ़ झलक रही थी.

इस रिसर्च में 3267 पुरषों से 118 सवाल किए गए थे, जो हस्थमैथुन, पोर्न देखने का वक़्त और सेक्स से जुड़ी गतिविधियों पर आधारित थे. जिसमें पाया गया कि पोर्न देखने में समय बिताने वाले पुरषों को अपने साथी के साथ संबंध बनाने में ज्यादा परेशानी हो रही थी. इसमें यह भी सामने आया कि पुरुष एक हफ्ते में लगभग 70 मिनट तक पोर्न देखते हैं. इसके अलावा यह भी सामने आया कि, 20% पुरुष अपने साथी के साथ यौन संबंध बनाने के लिए एक्सट्रीम पोर्न देखना पसंद करते हैं, ताकि वो अपनी उत्तेजना को और ढंग से विकसित कर सकें.

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer