Resturant, जहां एक वक़्त में सिर्फ एक व्यक्ति को मिलेगा खाना

कोरोना वायरस ने दुनिया की सोच बदल दी है. कई ऐसी चीज़ें बदलती जा रही हैं, जिनके लिए शायद ही कभी सोचा गया हो. हर चेहरे पर मास्क और हाथ मिलाने की बजाय दुनिया में हाथ जोड़ना भी अब आम हो गया है. इसके अलावा, कई और भी बदलाव आने वाले वक़्त में देखने को मिल सकते हैं. ऐसे ही अनोखा बदलाव, स्वीडन में देखने को मिला है. जहां एक रेस्तरां में एक वक़्त में ही एक ग्राहक को डिनर देने का फैसला किया गया है.

आइए जानिए पूरी जानकारी

इस रेस्तरां में सामाजिक दूरी यानी सोशल डिस्टेंस बनाने की चिंता करने की जरूरत नहीं है. दरअसल, यहां केवल एक बार में एक ग्राहक को ही खाना खाने की अनुमति दी जाएगी। स्वीडन में एक घास के मैदान में यह रेस्तरां खोला गया है, जहां एक मेज और एक कुर्सी को रखा गया है. यहां ग्राहक बैठकर खाना खा सकता है. जबकि दूसरे ग्राहक को पहले ग्राहक के हटने का इंतजार करना होगा।

मजेदार बात यह भी है कि इस होटल में कोई वेटर भी नहीं है. यहां ग्राहक को खाना रसोई की खिड़की से एक टोकरी के जरिए पहुंचाया जाता है. इस टोकरी को रस्सी के माध्यम से मेज पर पहुंचाया जाता है। इस एक मेज और एक कुर्सी को रसोई घर से 50 गज की दूरी पर रखा गया है. ग्राहक के खाना खाने के बाद उन्हें अपना बचा हुआ खाना एक कंटेनर में डालना होता है, जबकि उनके बर्तनों को तस्सली से दो बार धोया जाता है, ताकि संक्रमण का खतरा न हो.

वैसे तो ऐसा पहली बार देखने को मिला है, लेकिन वो दिन दूर नहीं जब रेस्तरां में सोशल डिस्टेंस को बनाए रखने के लिए मालिकों को कुछ ऐसा ही फैसला लेना पड़े. इस रेस्तरां में जुलाई तक बुकिंग हो चुकी है.

 

Image Source : www.dailymail.co.uk

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer