Kundali Nahi Hashi Bataegi, Kitna Lamba Chalega Rishta | NightBulb.in

कुंडली नहीं हंसी बताएगी, कितना लंबा चलेगा रिश्ता

इंसान की हंसी उसकी जिंदगी में खुशियां लाने का काम करती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रोमांस में हंसी एक ऐसा अहम रोल होता है, जो आपको बता सकता है कि आपका पार्टनर जिंदगी भर के लिए ठीक है या नहीं। जी हां, वैज्ञानिकों ने एक ताजा रिसर्च में यह जानकारी हासिल की है। चलिए आपको बताते हैं।


एक ताजा रिसर्च के मुताबिक, एक इंसान की हंसी उसके अंदरुनी खुशी को जगजाहिर कर सकती है। बशर्ते आपको उस हंसी को पहचानना आना चाहिए। रिसर्च के अनुसार, अगर कोई इंसान हंसते से बचता है या डरता है, या फिर काफी धीमी हंसी हंसकर रह जाता है, तो यह देखने में आया है कि वह अपनी जिंदगी में रोमांस से संतुष्ट नहीं है।

रिसर्च के कर्ताधर्ता प्रोफेसर रेने प्रोयर ने बताया कि अभी तक जो भी स्टडी हुई हैं, उनमें सिर्फ यह देखने में आया है कि आम लोगों के सेंस ऑफ ह्यूमर से ही अपने पार्टनर को आंका जाता था। यह स्टडी ऑनलाइन की गई है, जिसमें 154 कपल्स से कई सवाल पूछे गए। यह सभी सवाल उनके रिलेशनशिप और उसकी संतुष्टि से जुड़े थे। इन सभी से उनकी सैक्स लाइफ के बारे में भी पूछा गया था।

सभी आंकड़ों को जोड़कर देखा गया, तो यही मिला कि जो लोग अपने पार्टनर या अपने संबंधियों को हंसते-हंसाने का काम करते हैं, उनका रिलेशनशिप मजबूत होता है। उनकी सैक्स लाइफ भी अच्छी रहती है। जबकि वे लोग जो हंसने से बचते हैं या सभी के सामने हंसते हुए हिचकिचाते हैं, उनके संबंध भी ठीक नहीं रहते। उनकी पर्सनल लाइफ अच्छी हंसी हंसने वालों से कम खुशहाल रहती है।

Image Source :  www.videoblocks.com

                            www.mojly.com

Content source:www.dailymail.co.uk

त्रिभुवन शर्मा ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत द टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप के हिंदी अख़बार "सांध्य टाइम्स" के साथ साल 2013 में की थी. 4 साल अख़बार में हार्डकोर जर्नलिज्म को वक़्त देने के बाद उन्होंने Nightbulb.in को 2018 में लॉन्च किया

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer