इस शख्स की मोदी जैसी 33 बातें हैं एक समान, बल्डग्रुप भी A+

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हमशक्ल आपने खूब देखे होंगे, लेकिन आपने ऐसे शख्स के बारे में शायद ही सुना हो जिनका नाम नरेंद्र होने के साथ- साथ उनकी जन्म तिथि, जन्म स्थान तक नरेंद्र मोदी से मिलते हैं। इतना ही नहीं, उस शख्स की मां का नाम भी समान है। इस शख्स की नरेंद्र मोदी से इतनी समानताएं हैं कि उन्हें लिमका बुक ऑफ रिकार्ड (Limca Book Of Record) में भी शामिल किया गया है। आइए आपको बताते हैं, आखिर कौन है यह शख्स।

परिवार और पर्सनल जानकारी भी एक जैसी

इनका नाम नरेंद्र सोनी है। इन्हें लिमका बुक ऑफ रिकार्ड (Limca Book Of Record) में इसी वजह से शामिल किया गया है, क्यूंकि इनकी हर एक बात नरेंद्र मोदी से मिलती-जुलती है। नरेंद्र सोनी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात में हुआ था। जबकि नरेंद्र मोदी जी का भी जन्म इसी दिन गुजरात में हुआ है। नरेंद्र मोदी की तरह इनकी राशि भी वृश्चिक है। इतना ही नहीं, नरेंद्र सोनी की माता का नाम भी हीरा बैन है। इसके अलावा नरेंद्र मोदी के पिता की राशि मीन है। ऐसे ही नरेंद्र सोनी के पिता की भी राशि मीन है। नरेंद्र मोदी के बहन और भाई की बात करें, तो भी नरेंद्र सोनी की डिटेल एक जैसी हैं। नरेंद्र मोदी के भाई की राशि कन्या और बहन की राशि वृषभ है। नरेंद्र सोनी के भाई और बहन की राशि भी यही है।

अमेरिकी वीजा नरेंद्र सोनी का भी रिजेक्ट हुआ था

खास बात यह भी है कि जैसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मुख्यमंत्री रहते हुए अमेरिका ने रिजेक्ट कर दिया था, कुछ ऐसे ही नरेंद्र सोनी को भी अमेरिकी सरकार ने अनुमति नहीं दी थी। इसके अलावा साल 2013 में नरेंद्र मोदी जी को उनके जन्मदिन पर उनकी मां ने 101 रुपये दिए थे, ऐसे ही नरेंद्र सोनी को भी उनकी मां ने 101 रुपये दिए थे।

दोनो ही हैं शाकाहारी और वर्कहॉलिक (Workholic) 

प्रधानमंत्री मोदी का आचरण काफी सामान्य है। वह शाकाहार खाना पसंद करते हैं और सिगरेट-शराब से दूर रहते हैं। इसके अलावा मोदी को खिचड़ी खानी पसंद है। इतना ही नहीं,  मोदी कर्मठ हैं और राज्य से लेकर देश के सबसे बड़े पद पर पहुंच चुके हैं। यह सब कुछ नरेंद्र सोनी में समान है। नरेंद्र सोनी भी शाकाहार हैं, सिगरेट-शराब से दूर रहते हैं, खिचड़ी खानी पसंद करते हैं, साथ ही अपनी कंपनी के प्रैजीडेंट हैं। इतना ही नहीं, नरेंद्र सोनी के मोदी की तरह दोस्त नहीं है। नरेंद्र सोनी के बाल भी सफेद हैं, दाड़ी रखते हैं और 13 नंबर उनका लकी नंबर है। यह सभी नरेंद्र मोदी में भी समान है। दोनों का बल्ड ग्रुप भी ए पॉजिटिव है।

त्रिभुवन शर्मा ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत द टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप के हिंदी अख़बार "सांध्य टाइम्स" के साथ साल 2013 में की थी. 4 साल अख़बार में हार्डकोर जर्नलिज्म को वक़्त देने के बाद उन्होंने Nightbulb.in को 2018 में लॉन्च किया

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer