iPhone Ka Naya Update, Students Ki Karega Neend Haraam | NightBulb

I-Phone का नया अपडेट, Students की करेगा नींद हराम

आईफोन(iPhone) कंपनी एप्पल लेटेस्ट वर्जन 12 लाई है, जिसमें कंपनी का एक फीचर बच्चों के लिए परेशानी का सबब बनेगा। कंपनी अपने नए अपडेट में नए फीचर्स को यूजर्स के लिए फायदेमंद मान रही है। लेकिन एक फीचर ऐसा है, जिससे पैरेंट्स पता लगा सकेंगे कि उनका बच्चा समय फोन पर बिता रहा है। आइए जानते हैं क्या है इस नए फीचर की खासियत-

स्क्रीन टाइम है इस फीचर का नाम

आईफोन(iPhone) कंपनी ने इस फीचर का नाम स्क्रीन टाइम रखा है। इतना ही नहीं, फोन में एक ऐसा फीचर भी शामिल हो जाएगा, जिसकी मदद से आप फोन में टाइम सेंसर भी लगा सकते हैं। इसका फायदा यह होगा कि आप किसी भी एप्लीकेशन पर टाइम लिमिट कर सकते हैं।

आपके iPhone की बढ़ जाएगी स्पीड

iPhone Ka Naya Update, Students Ki Karega Neend Haraam | NightBulb

वर्जन 12 में कई अन्य फीचर भी आए हैं, जोकि आईफोन(iPhone) यूजर्स के लिए अच्छे भी हैं। इनमें फोटो ऐप, एनीमोजी कैरेक्टर, सीरी शार्टकट जैसे कई खास फीचर भी शामिल किए गए हैं। आईफोन के वर्जन 12 में सबसे बड़ा फायदा बैटरी सैविंग भी है। कंपनी की मानें तो चार साल पुराने आईफोन-6 में अपडेट के बाद लगभग 70 पर्सेंट स्पीड भी बढ़ेगी। इतना ही नहीं, लिखते वक्त की-बोर्ड में होने वाली परेशानी से भी निजात मिलेगी।

कैसे करें इस वर्जन को अपने आईफोन में अपडेट

इस फीचर को अपलोड करने के लिए आपके फोन का वर्जन 11 अपडेट होना जरूरी है। इस अपडेट के लिए सैटिंग में जाकर जनरल के अंदर सॉफ्टवेयर अपडेट में जाना होगा। यह अपडेट 50 पर्सेंट बैटरी से अधिक होने पर होगा और इस अपडेट के लिए वाई-फाई की जरूरत होगी।

Image source: independent.co.uk, huffingtonpost.com

त्रिभुवन शर्मा ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत द टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप के हिंदी अख़बार "सांध्य टाइम्स" के साथ साल 2013 में की थी. 4 साल अख़बार में हार्डकोर जर्नलिज्म को वक़्त देने के बाद उन्होंने Nightbulb.in को 2018 में लॉन्च किया

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer