यह तरीका अश्लीलता को बढ़ाता है या इसे सही ठहराया जाए

हाल ही में लंदन की एक युनिवर्सिटी के अलग-अलग डिपार्टमेंट में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स ने चैरिटी के लिए एक ऐसा कलेंडर निकाला है, जो इन दिनों दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। ब्रिस्टल यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले इन बच्चों ने नग्न अवस्था में फोटो शूट करके धन बटोरने का तरीका इजात किया है। वह इस धन को तीन अलग-अलग चैरिटी को देंगे जो कैंसर के मरीजों के लिए उपयोग में लाया जाएगा।

इन फोटो को आप देखिए, जिनमें अश्लीलता एक तरफ अपने पैर पसार के साफ दिखाई दे रही है, लेकिन इसके पीछे की वजह काफी प्रेरणादायक है। यही खास बात है कि स्टूडेंट्स की यह अनोखी पहल काफी सराहनीय दिखाई दे रही है। स्टूडेंट्स ने इस कैलेंडर को 7 पाउंड यानी लगभग 500 रुपये में बेचने की तैयारी की है।

 

इन फोटो में दिखाई दे रहे स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी के अलग- अलग डिपार्टमेंट में पढ़ते हैं। कुछ बच्चे बैडमिंटन, स्वीमिंग खेल से जुड़े हुए भी हैं।

यह तरीका भले ही भारत में इजात न किया जा सके, लेकिन इसके प्रेरणा स्त्रोत को अपनाया जा सकता है। देश में कई बड़ी- बड़ी यूनिवर्सिटी हैं, जो कोई अनोखा तरीका इजात करके धन इकट्ठा कर सकते हैं और सोशल वेलफेयर यानी समाज सेवा के लिए उपयोग में ला सकते हैं। 

 

Content & Image source : www.dailymail.co.uk

त्रिभुवन शर्मा ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत द टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप के हिंदी अख़बार "सांध्य टाइम्स" के साथ साल 2013 में की थी. 4 साल अख़बार में हार्डकोर जर्नलिज्म को वक़्त देने के बाद उन्होंने Nightbulb.in को 2018 में लॉन्च किया

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer