In Tariko Se Nahi Karne Parenge "Clothes Iron" | NightBulb.in-Hindi Blog

इस तरीके से नहीं करने पड़ेंगे “कपड़े प्रैस”

जल्दी में हैं? कपड़े भी प्रैस नहीं हैं? चिंता न करें न तो आपको प्रैस करनी होगी और न ही उसके लिए घंटे भर का टाइम बर्बाद करना पड़ेगा। आज आपको हम एक ऐसा सीक्रेट बताएंगे, जिससे न सिर्फ आपके कपड़े मिनट भर में प्रैस हो जाएंगे, बल्कि आपका एक पैसा भी खर्च नहीं होगा। आइए जानें कैसे

इसके लिए सिर्फ आपको दो से तीन बर्फ के पीस लेने होंगे और वॉशिंग मशीन के ड्रायर बॉक्स में डालना होगा। इसके बाद आपको कुछ मिनट तक वॉशिंग मशीन के ड्रायर का तापमान कुछ मिनट के लिए ज्यादा करना होगा। बस आपके डाले हुए कपड़े की सिकुड़न हट जाएगी और कपड़े में क्रीज बन जाएंगी। इस तरीके को ऑनलाइन अनगिनत लोग प्रयोग कर चुके हैं और सभी को काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिल रहा है।

कैसे करता है यह काम

दरअसल, जब आप ड्रायर का तापमान बढ़ाते हैं, तब बर्फ पिघलती है जो पानी बनकर भाप बनती है। फिर यही भाप कपड़ों के लिए प्रैस का काम करती है। हालांकि अगर आप इस प्रयोग को पूरी तरह सफल बनाना चाहते हैं, तो ड्रायर को पूरा न भरें। इसमें मात्र दो शर्ट या एक जोड़ी कपड़े रखें। यह तरीका ज्यादा कारगर साबित होगा।

इसके अलावा आप यह भी कर सकते हैं। सबसे पहले आप ड्रायर में इस तरीके को अपनाएं, जिसके बाद तुरंत अपने कपड़ों को हैंगर पर लटका कर रख दें। इसका फायदा यह होगा कि आपको कहीं तक प्रैस करने की जरूरत नहीं होगी।

Image Source : www.spaceandtime.com.au

Content source : www.dailymail.co.uk

त्रिभुवन शर्मा ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत द टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप के हिंदी अख़बार "सांध्य टाइम्स" के साथ साल 2013 में की थी. 4 साल अख़बार में हार्डकोर जर्नलिज्म को वक़्त देने के बाद उन्होंने Nightbulb.in को 2018 में लॉन्च किया

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer