Free Mai Dekhe NETFLIX Ki Web series I Night Bulb- Hindi Blog, Story

फ्री में देखें NETFLIX की वेब सीरीज, जानिए कैसे

टीवी से अब यंग यानी नौजवान दूरी बनाने लगे हैं। अब यंग जेनेरेशन इंटरनेट पर नेटफलिक्स (NETFLIX) और एमेजॉन प्राइम वीडियो (AMAZON PRIME VIDEO ) जैसे ऑनलाइन टीवी पर ज्यादा दिलचस्पी ले रही है। इसमें आजकल सबसे खास नेटफलिक्स (NETFLIX) की वेब सीरीज SACRED GAMES है, जिसे सबसे ज्यादा पसंद किया जा रहा है। SACRED GAMES में बॉलीवुड के मशहूर एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सैफ अली खान ने अहम भूमिका निभाई है।
हालांकि, इस वेब सीरीज को देखने वालों की संख्या आज भी उतनी नहीं है, जिसकी तुलना में यू-ट्यूब और अन्य वेबसाइट पर फिल्में देखने में दर्शकों की भीड़ है। दरअसल, इसकी वजह मनोरंजन की कमी नहीं, बल्कि नेटफलिक्स (NETFLIX) का महीने है, जोकि DTH यानी टीवी के महीने के रिचार्ज से ज्यादा है। एक महीने तक फ्री देखने के बाद नेटफलिक्स (NETFLIX) पर आपको 500 रुपये का रिचार्ज कराना होता है।
आज हम आपको एक ऐसे एप्लीकेशन की जानकारी देंगे जहां से आप फ्री यानी मुफ्त में नेटफलिक्स (NETFLIX) की वेब सीरीज का आनंद ले सकते हैं। इतना ही नहीं, यहां से आप वीडियो को डाउनलोड भी कर सकते हैं और वो भी बिल्कुल मुफ्त। चलिए जानते हैं कहां से देख सकते हैं आप नेटफलिक्स (NETFLIX) की वेब सीरीज-

TERRARIUM TV APP

यह एक ऐसा एंड्रायड एप्लीकेशन है, जहां आप नेटफलिक्स (NETFLIX) की सीरीज के साथ- साथ इंग्लिश और टीवी के कई कार्यक्रम भी देख सकते हैं। इसके लिए आपको नेटफलिक्स (NETFLIX) और एमेजॉन प्राइम वीडियो (AMAZON PRIME VIDEO) की तरह सब्सक्राइब करने के लिए पैसे खर्च नहीं करने पड़ेंगे। इतना ही नहीं, इस ऐप के जरिए आप वीडियो को डाउनलोड भी कर सकते हो। हालांकि, आपको बता दें कि यह सिर्फ एंड्रायड यूजर्स के लिए अभी मौजूद है। इसे चलाने के लिए आपके मोबाइल में मात्र 1 जीबी रेम होनी जरूरी है, ताकि आप वीडियो का बिना रुकावट के भरपूर आनंद ले सकें। खास बात यह भी है कि इस एप्लीकेशन से आपके मोबाइल को कोई खतरा भी नहीं है। इतना ही नहीं, एप्लीकेशन में आपको कोई रजिस्ट्रेशन भी नहीं करना होगा।

Play Store पर नहीं मिलेगा यह ऐप

यह ऐप जरूर है लेकिन यह ऐप प्ले स्टोर पर आपको नहीं मिलेगा। ऐसे में यह सवाल उठता है कि इसे कहां से डाउनलोड किया जाए। चलिए आपको बताते हैं कैसे करें इसे डाउनलोड :

– सबसे पहले इस लिंक पर पहुंचे : https://terrarium-tv.en.uptodown.com/android

– लिंक खोलने के बाद पेज पर Latest Version को क्लिक करें।
– Latest Version पर दबाने के बाद आपको डाउनलोड का ऑप्शन दिखेगा, जहां से आप डाउनलोड कर सकते हैं।
– सबसे खास बात यह है कि इसे मोबाइल के अलावा लेपटॉप या कंप्यूटर में भी डाउनलोड किया जा सकता है।
– इतना ही नहीं, ऐप को इस तरीके से बनाया गया है कि आप इसका आनंद बिना इंटरनेट के भी ले सकते हैं। जी हां, बिना इंटरनेट के भी आप इसकी वीडियो को डाउनलोड करके देख सकते हैं।

Image source: feminisminindia.com

त्रिभुवन शर्मा ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत द टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप के हिंदी अख़बार "सांध्य टाइम्स" के साथ साल 2013 में की थी. 4 साल अख़बार में हार्डकोर जर्नलिज्म को वक़्त देने के बाद उन्होंने Nightbulb.in को 2018 में लॉन्च किया

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer