Yah Khabar Bataegi, Kaha Milega Sasta Mobile | NightBulb.in

यह खबर बताएगी, कहां मिलेगा सस्ता मोबाइल

मोबाइल खरीदते वक्त हमारें जहन में कई बातें आती हैं। फोन किस कंपनी का है, क्या फीचर हैं और कितनी कीमत का है। ऐसे कई सवालों की वजह से हम अपने मोबाइल फोन की खरीददारी के लिए कई घंटे बर्बाद कर देते हैं। खुद गूगल पर भी कहता है कि मोबाइल से जुड़ी जानकारी हासिल करने के लिए सबसे ज्यादा “Cheapest mobile website” लिखा जाता है। आज हम आपको एक ऐसी जानकारी दे रहे हैं, जिसकी मदद से आपको कम से कम यह जानकारी तो मिल जाएगी कि किस वेबसाइट पर आपको मोबाइल सबसे सस्ता मिल रहा है।

आजकल ऑनलाइन बाजार में सेल परचेज करने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पहली ही शॉपिंग में लोग जिस वेबसाइट्स से सामान की खरीददारी करते हैं, उसकी सर्विसिंग से खुश होकर वह उस वेबसाइट को अपनी पसंदीदा बना लेते हैं और लगातार उसी वेबसाइट्स से आंख मूंद कर शॉपिंग करते है। लेकिन ऐसे में हम यह भूल जाते हैं कि जिस वेबसाइट के जरिए हम सामान खरीद रहे हैं, वह सही कीमत पर सामान बेच रही है या नहीं।

ऑनलाइन पर सामान खरीदने वालों की अपनी एक पसंदीदा वेबसाइट होती है। लेकिन वह वेबसाइट भले ही अच्छी सर्विस मुहैया कराती हो, लेकिन यह जरूरी नहीं कि वह हर दिन आपको सामान कम कीमत पर मुहैया कराए। इसके लिए मार्केट में कुछ ऐसी भी वेबसाइट्स मौजूद हैं, जो बताती हैं कि किस प्रोडक्ट को कौन सी वेबसाइट से खरीदा जाए और उससे आपको कितना फायदा होगा? यह खबर आपको इस तरह की सुविधा देने वाली कुछ वेबसाइट्स की जानकारी देने जा रही है, जो बताती हैं कि ऑनलाइन मार्केट में किस वेबसाइट पर जाकर आप एक निश्चित सामान को कम कीमत पर हासिल कर सकते हैं।

क्या करती हैं यह वेबसाइट्स:

यह वेबसाइट्स सामान की कीमत को तौलने का एक जरिया हैं। इन वेबसाइट्स को यूज करने का मुख्य उद्देश्य सेव मनी यानी अपने पैसों को बचाना है। इन वेबसाइट की मदद से आप यह जान सकते हैं कि ऑनलाइन बाजार में कौन सी वेबसाइट पर आपको कम कीमत पर सामान मिल सकता है।

कैसे करें इन वेबसाइट्स का प्रयोग:

इन वेबसाइट्स का प्रयोग करने के लिए पहले आप इनके लिंक पर जाएं। लिंक पर जाने के बाद इसे अपने कंप्यूटर पर इंस्टाल करें। बाद में इंटरनेट पर शॉपिंग के लिए किसी वेबसाइट पर जाएं और प्रोडक्ट चुनें। प्रोडक्ट चुनने के बाद आप देखेंगे कि बाकी कंपनियों पर चुने हुए प्रोडक्ट की कीमत कितनी है वह आपकी स्क्रीन पर ऑटोमेटिक आ जाएगी। एक मुख्य जानकारी आपको बता दें कि यह वेबसाइट्स सिर्फ सभी ऑनलाइन शापिंग वेबसाइट्स पर एक प्रोडक्ट की कीमत से जुड़ी जानकारी देती है। अगर आप उस प्रोडक्ट को जिस भी वेबसाइट्स के जरिए खरीदना चाहते हैं, आपको उसी वेबसाइट पर जाकर वह प्रोडक्ट खरीदना पड़ेगा।

कुछ वेबसाइट्स बताती हैं सिर्फ मोबाइल फोन की कीमत:

इस फील्ड के अंदर कुछ ऐसी भी वेबसाइट्स हैं, जो ऑनलाइन बाजार में सिर्फ मोबाइल से जुड़े प्रोडक्ट को लेकर सारी जानकारी खरीदारों को मुहैया कराती हैं। यह बताती हैं कि कौन से मोबाइल की मार्केट में बेसिक कॉस्ट कितनी है और सभी ऑनलाइन वेबसाइट्स उस मोबाइल फोन को कितनी कीमत में बेच रही हैं। यह वेबसाइट www.91mobiles.com और  www.smartprix.com हैं।

कौन-कौन सी यह वेबसाइट्स:

Image Source : www.desiringod.org

त्रिभुवन शर्मा ने पत्रकारिता में अपने करियर की शुरुआत द टाइम्स ऑफ इंडिया ग्रुप के हिंदी अख़बार "सांध्य टाइम्स" के साथ साल 2013 में की थी. 4 साल अख़बार में हार्डकोर जर्नलिज्म को वक़्त देने के बाद उन्होंने Nightbulb.in को 2018 में लॉन्च किया

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer