Google Ne Banai Aapki Raah Or V Aashan | NightBulb.in-Hindi Bolg

Google ने बनाई आपकी राह और भी आसान

गूगल(Google) आए दिन नए अपडेट लाती है, ताकि गूगल का यूजर न तो इधर-उधर जाए, साथ ही उसे कोई परेशानी भी न हो। हाल ही में गूगल ने गूगल मैप(Google Map) एप्लीकेशन(App) के लिए कुछ ऐसे फीचर निकाले हैं, जिससे आपकी राह न सिर्फ आसान बन जाएगी, बल्कि खुद आपके मोबाइल के लिए भी यह एप्लीकेशन ज्यादा आसान हो जाएगी।

आइए जानते हैं कौन से ऐसे नए फीचर्स हैं, जिससे गूगल(Google) कंपनी ने इस एप्लीकेशन को  और भी आसान बनाने की कोशिश की है।

  • गूगल(Google) एप्लीकेशन से अब आपको रास्ता ढूंढने में कोई परेशानी नहीं होगी और आप अपनी डेस्टिनेशन पर आसानी से पहुंच पाएंगे।  गूगल मैप(Google Map) में एक नया अपडेट किया गया है, जोकि राहगीरों को रास्ते की ज्यादा जानकारी देगा।

  • आमतौर पर हम रास्ता ढूंढते वक्त गाने नहीं सुनते। वजह मात्र इतनी होती है कि हमें आवाज कम करने के लिए म्यूजिक एप्लीकेशन पर दोबारा जाना पड़ता है। लेकिन यह सुविधा अब आसान हो गई है। नए अपडेट से आप गूगल मैप(Google Map) की एप्लीकेशन चलाते वक्त म्यूजिक की आवाज कम और ज्यादा कर सकते हैं। गूगल ने गूगल प्ले म्यूजिक (Google Play Music), एप्पल म्यूजिक(Apple Music) और स्पोटिफाई (Spotify) पर म्यूजिक सुनने वालों के लिए यह सुविधा दी है।

  • यह सुविधा गूगल प्ले स्टोर(Google Play Store) पर दुनिया भर में चलाई जा चुकी है। हालांकि, एप्पल प्ले स्टोर(Apple Play Store) में यह अपडेट इसी हफ्ते शुरू किया गया है। इस अपडेट में ‘commute tab’ का फीचर है, जिससे पहले ही आपको पता चलेगा कि आपकी राह में कोई परेशानी तो नहीं। इसमें एक्सीडेंट, ट्रैफिक जैसी समस्याएं भी आपको पता चलेंगी। आपके समय की बचत के लिए यह अपडेट आपको समय – समय पर सही रास्ते की जानकारी देगा, ताकि आपका समय बच सके।

  • गूगल(Google) ने इस अपडेट को 39 भाषाओं में निकाला है। यानी आपको अपनी भाषा में गूगल मैप से जानकारी मिल सकेगी।

  • इस अपडेट की सबसे खास बात यह है कि गूगल(Google) की तरफ से आपको यह भी पता चल सकेगा कि आपकी कार कहां पार्किंग की गई है। कई बार आप पार्किंग में गाड़ी तो खड़ी कर देते हैं, लेकिन उसकी लोकेशन का पता नहीं लगा पाते या लोकेशन भूल जाते हैं। इस अपडेट में गाड़ी पार्किंग का ऑप्शन मिलेगा, जिसे आप निकलते वक्त दबाकर अपनी लोकेशन को सुरक्षित रख सकते हैं, ताकि वापस आते वक्त आप गाड़ी की लोकेशन का आसानी से पता लगा सकें।

Image Source : www.bgr.in

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer