REALME 2-Saste Phone Ki Daud Ka Milkha Hai | NightBulb.in -Hindi Blog

सस्ते फोन की दौड़ का मिल्खा है REALME 2

इंडिया में आईफोन I-Phone और एंड्रायड में REDMI की डिमांड सातवें आसमान पर है। लेकिन कई ऐसी भी कंपनियां हैं, जो सस्ते दाम को अपनी यूएसपी (USP) बनाकर मार्केट में इन कंपनियों को अच्छा खासा कम्पटीशन दे रही हैं। OPPO ने हाल ही में एक मोबाइल फोन लान्च किया है। यह फोन कंपनी का सब-ब्रांड है, जो साल 2010 में कंपनी ने रजिस्टर करवाया था। OPPO का यह मोबाइल फोन कई बड़ी कंपनियों को टक्कर दे रहा है।

इस मोबाइल के पहले वर्जन यानी RealMe 1 ने REDMI की सेल को काफी हद तक रोक दिया था। आइए जानते हैं OPPO के इस नए वर्जन RealMe 2 मोबाइल फोन की क्या खासियतें।

RealMe 2 के बारे में जानने से पहले आपको बता दें कि RealMe 1 ने भी दी थी REDMI को कड़ी टक्कर

REALME 2-Saste Phone Ki Daud Ka Milkha Hai | NightBulb.in -Hindi Blog

जब RealMe 1 मार्केट में लान्च हुआ था, उस वक्त REDMI के मोबाइल फोन की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही थी। OPPO ने उस वक्त कम कीमत में RealMe 1 में कई फीचर दिए थे, जोकि REDMI के महंगे मोबाइल फोन में ही मिलते थे। OPPO कंपनी के RealMe 1 फोन की कीमत मात्र 13,990 थी, जिसमें कंपनी 6 gb Ram, 128 gb Memory और दूसरे variant में 4 gb Ram के साथ 64 gb इंटरनल मेमौरी (Internal Memory) दे रही थी। इन मोबाइल फोन का रेजॉल्यूशन (Resolution) 2169*1080 और Pixel Density 403 ppi है। इन मोबाइल फोन में बस एक ही कमी थी। इनमें फिंगर सेंसर (Finger Sensor) और Dual Camera नहीं था। OPPO कंपनी के RealMe 1 ने फिर भी रिकॉर्ड कमाई की और अभी भी कमाई तेजी से बढ़ रही है। OPPO के इस सब ब्रांड फोन की सबसे बड़ी खासियत ही यह है कि इस मोबाइल फोन की मार्केट सस्ते मोबाइल फोन खरीदने वालों में सबसे ज्यादा है। दूसरे शब्दों में कहें तो OPPO के यह मोबाइल फोन कम कीमत में अच्छे फीचर के साथ मार्केट में उपलब्ध हैं।

RealMe 2 मोबाइल फोन की खासियतें

1. RealMe 2 की सबसे बड़ी खास बात इसका NOTCH डिसप्ले है, जोकि 720*1520 Pixels, 19:9 ppi Density है। स्क्रीन गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन के साथ आपको मिलेगी।

2. OPPO कंपनी ने RealMe 2 में Dual Camera दिया है, जिसमें 13 MP, f/2.2, AF 2 MP, F/2.4, डेप्ट सेंसर के साथ है। इसका फ्रंट कैमरा 8 MP है, जोकि HDR सपोर्ट के साथ आता है।

3. इसका एंड्रायड 8.1 (OREO) पर रन करता है। इसमें Qualcomm SDM450 Snapdragon chipset लगा हुआ है।

4. इसका CPU Octa-core 1.8 GHz Cortex-A53 or GPU Adreno 506 है।

5. कंपनी ने इस मोबाइल फोन में Fingerprinting Sensor दिया है, जोकि काफी अच्छा रेस्पांस करता है।

6. RealMe 2 में Accelerometer, Proximity, Compass भी मिल जाएगा। इसके अलावा Face Unlock फीचर भी उपलब्ध है।

7. यह फोन Dual 4G support करता है, जिसमें (GSM / HSPA / LTE) और ऐसा स्लॉट slot भी है, जिसमें आप दो सिम के साथ-साथ मेमौरी कार्ड भी लगा सकते हैं। MicroSD, up to 256 GB (dedicated slot).

8. फोन में Non-removable Li-Ion 4230 mAh battery लगी हुई है। Realme 2 , 32 GB with 3 GB RAM avi flipkart पर 8,990 में बिक रहा है। जबकि Realme 2, 64 GB, 4 GB RAM के साथ 10,990 में बिक रहा है।

OPPO कंपनी का RealMe 2 अभी सिर्फ ऑनलाइन वेबसाइट फिल्पकार्ट (Flipkart) पर सेल होना शुरू होगा। OPPO कंपनी ने RealMe 2 को भी RealMe 1 की तरह ही अट्रेक्टिव बनाया है। अभी यह मोबाइल फोन डायमंड ब्लैक, डायमंड रेड और डायमंड ब्लू में लॉन्च किया गया है। कंपनी के मुताबिक, RealMe 2 का प्रो वर्जन भी मार्केट में जल्द आने वाला है। हम जल्द ही इस मोबाइल सेट का रिव्यू भी अपनी वेबसाइट पर अपलोड करेंगे।

Image source: Mobiles.in, Jagran.com

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer