मौलाना निकला श्रीलंका में चर्च पर हुए हमले का मास्टरमांइड

नमस्कार आपका बहोत बहोत स्वागत है समाचार लाइव हिंदी के ग्लोबल सैक्शन में. आज की खबर श्रीलंका से है. श्रीलंका में साल 2019 में 270 लोग एक आतंकवादी हमले में मारे गए थे. मरने वालों में 11 भारतीय भी शामिल थे. इस हमले को ईस्टर संडे नाम दिया गया था. अब इस मामले में चल रही जांच में यह निकलकर आया है कि इस हमले के पीछे एक मौलवी का हाथ है, जिसे ​हिरासत में भी ले लिया गया है.

आतकी संगठन आईएस से जुड़े इस्लामी संगठन समूह नेशनलिस्ट तौहीद जमात के नौ आत्मघाती हमलावरों ने यहां के तीन चर्च को निशाना बनाया था. इसके अलावा उन्होंने कई लग्जरी रेस्टोरेंट को भी निशाना बनाकर इस हमले को अंजाम दिया था. यह हमला कुछ ऐसा ही था, जैसा मुंबई में हुआ था. जिसे 26—11 हमले के नाम से जाना जाता है और इसमें एक आतंकी कसाब को मुंबई पुलिस ने जिंदा पकड़ा था.

श्रीलंका की मौजूदा सरकार के एक मंत्री वीरशेखरा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि इस हमले में मौलवी षडयंत्रकारी था. इसके अलावा 32 और संदिग्धों को हत्या और हत्या की साजिश करने का आरोपी बनाया गया है. आठ डोजियर अटार्नी जनरल को सौंपे गए हैं और 75 अन्य संदिग्ध हिरासत में हैं। मंत्री ने बताया कि वैसे तो, रिमांड पर कुल 211 संदिग्ध हैं, जिनमें 32 को आरोपित किया गया है।

यह थी आज की ग्लोबल न्यूज की खबर. हम हर हफ्ते बताते हैं हफ्ते की एक ऐसी विदेशी खबर, जो आप सभी के लिए जाननी जरूरी है. इसलिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब जरूर करें और बेल आइकन को भी जरूर दबाएं.

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer