दिल्ली में 100 जगहों पर 500 चार्जिंग पॉइंट || Positive News of the Week

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को बूस्टअप करने की तैयारी में दिल्ली सरकार

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को प्रोत्साहित करने के लिए दिल्ली सरकार भी एक्टिव मोड में आ चुकी है. दिल्ली सरकार ने दिल्ली में 100 जगहों पर 500 चार्जिंग पॉइंट लगाने का फैसला किया है. इसके लिए दिल्ली सरकार ने टेंडर भी जारी कर दिया है. दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि कोशिश है कि एक साल में यह चार्जिंग पॉइंट लगाने का काम पूरा हो जाएगा। इन चार्जिंग पॉइंट की मदद से दिल्ली में इलेक्ट्रिक व्हीकल से सफर करने वाले लोग अपने व्हीकल को चार्ज कर पाएंगे. ये कुछ इसी तरह से होगा, जैसे पेट्रोल और डीजल के लिए पंप स्टेशन बनाए जाते हैं.

52,90,474 लोगों को कोविड वैक्सीन का टीका

देश में अभी तक करीब 50 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है. सटीक आंकड़ों की बात करें तो यह संख्या 52,90,474 है. इसके अलावा हर्षवर्धन ने बताया कि अभी तक भारत से 22 देश कोरोना की वैक्सीन की मांग कर रहे हैं, जिनमें से 15 देशों को वैक्‍सीन दी भी जा चुकी है। इन देशों को वैक्‍सीन की 56 लाख डोज बतौर सहायता दी गई है, जबकि 1 करोड़ 05 लाख डोज कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार सप्लाई की गई है.

भारत के SC में Video Conferencing से सबसे ज्यादा सुनवाई

आज गुजरात हाई कोर्ट के डायमंड जुबली समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि डिजिटल इंडिया मिशन की मदद से आज बहुत तेज़ी से हमारे जस्टिस सिस्टम को आधुनिक बनने में मदद मिल रही है. आज देश में 18,000 से ज़्यादा कोर्ट कम्प्यूटराइज्ड हो चुके हैं। ख़ास बात यह है कि हमारा सुप्रीम कोर्ट आज दुनिया में वीडियो कांफ्रेंस के द्वारा सबसे ज़्यादा सुनवाई करने वाला सुप्रीम कोर्ट बन गया है.

पूरे जम्मू एंड कश्मीर में 4G नेटवर्क बहाल

धारा 370 हटाए जाने के वक़्त से जम्मू कश्मीर में बंद 4जी इंटरनेट सेवा को 5 फरवरी की रात से बहाल कर दिया गया है. जम्मू एंड कश्मीर के बिजली और सूचना के प्रमुख सचिव रोहित कंसल ने बताया कि अब पूरे प्रदेश में 4G इंटरनेट सेवा शुरू हो चुकी है. आपको बता दें कि अगस्त 2019 से इंटरनेट सेवा बंद थी. हालांकि, कुछ क्षेत्र में इस्थिति को देखते हुए इंटरनेट सेवा शुरू भी हुई, जोकि अब पूरे जम्मू एंड कश्मीर में बहाल हो गई है.

Railway : बिना Test और Interview के नौकरी, आज से Apply करें

रेलवे में नौकरी पाने वालों के लिए अच्छी खबर है. सेंट्रल रेलवे ने 2532 पदों के लिए भर्तियां निकाली हैं, जिसके लिए आप आज यानी 6 फरवरी से ही अप्लाई कर सकते हैं. इसकी आखिरी तारीख 5 मार्च है. रेलवे रिक्रूटमेंट सेल यानी RRC की ओर से ये नियुक्तियां विभिन्न ट्रेड में की जाएंगी. इसके लिए आपको कोई एग्जाम नहीं देना, इसकी चयन प्रक्रिया मेरिट के आधार पर होगी। इसके लिए आपका मात्र 10वीं पास होना जरूरी है. साथ ही पद से संबंधित… ट्रेड में ITI सर्टिफिकेट भी होना चाहिए. हां, एक और बात इन नौकरियों के लिए के लिए 15 से 24 साल की उम्र का कैंडिडेट ही एप्लीकेबल होगा. रेलवे के नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों पर के लिए कैंडिडेट www.rrccr.com पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. यह नौकरियां मुंबई, पुणे, भुसावल, सोलपुर और नागपुर सहित कई रीजन में भर्ती के लिए निकाली गई हैं.

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer