दिल्ली में मास्क नहीं पहनोगे, तो बेल्ट से मारेंगे

दिल्ली में वॉल्नटीयर के नाम पर चल रही गुंडा गर्दी से लगभग सभी लोग परेशान हैं. खासकर वो, जिन्हें इन वॉल्नटीयर का आए दिन सामना करना पड़ता है. वैसे तो इन्हें दिल्ली में बैठी अ​रविंद केजरीवाल की सरकार ने कभी आड इवन का वालनटीयर बना दिया, तो कभी लाल बत्ती पर इनसे जबरन कार चालकों से गाड़ी बंद करने का ठेका दे दिया. दिल्ली सरकार की ओर से प्राइवेट नौकरी कर रहे ये वालनटीयर जो खाकी में रहकर खुद को दिल्ली पुलिस मान बैठे हैं, वो आजकल मास्क ना पहनने वाले लोगों को पकड़ते हैं और उनका चालान करते हैं.

वैसे ये तो उन्हें करने के लिए कहा गया है, लेकिन असल में वो सड़क पर गुंडई करने का काम कर रहे हैं. सोशल मीडिया पर आज एक वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें एक ऐसा ही वाल्नटीयर बिना मास्क के पकड़े गए एक गाड़ी चालक को बेल्ट से मार रहा है. कहा सुनी हुई होगी, तभी उसने किया होगा. मान लिया, लेकिन हिंसक होने का अधिकार किसने इन्हें दिया है, यह जानना तो चाहिए.

दरअसल, दिल्ली वाले इन वालनटीयर से अब काफी परेशान हो चुके हैं. लगता है, केजरीवाल दिल्ली वालों को नामसझ समझकर इन वालनटीयर को सड़कों पर उतार दिए हैं. खैर, देखिए वो वायरल वीडियो जिसमें एक वालनटीयर बेल्ट से एक लड़के को मास्क ना पहनने की वजह से पीट रहा है.

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer