तीन राज्यों को छोड़ बाकि जगह चक्का जाम : किसान यूनियन 05.02.2021

  1. कृषि कानूनों के खिलाफ कल यानी 6 फरवरी के दिन किसान यूनियनों ने देश भर में चक्का जाम करने की बात कही है. हालांकि, भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के राज्य उत्तरप्रदेश में और एक और राज्य उत्तराखंड में चक्का जाम नहीं किया जाएगा। इसके अलावा दिल्ली में भी चक्का जाम नहीं होगा। टिकैत ने यह भी कहा कि जो लोग यहां नहीं आ पाए वो सब अपने अपने स्थान पर चक्का जाम करेंगे.
  2. केंद्रीय कृषि मंत्री ने आज संसद में बड़ा बयान देते हुए कहा कि पंजाब में कृषि एक्ट के अनुसार, किसान पर 5 लाख रुपए जुर्माना तक का प्रावधान है, जबकि केंद्र द्वारा लागू किए गए कानून में किसी भी तरह के जुर्माना और जेल में डालने जैसी बात नहीं की गई है. कृषि कानून को लेकर किसान यूनियनों से 12 बार चर्चा की. उनकी हर एक बात सुनीं. उनसे मैंने हमेशा सिर्फ एक ही सवाल पुछा कि जो विपक्ष बार बार कह रहा है कि ये कानून काला कानून है तो आप लोग बता दीजिए कि कानून में क्या काला है, लेकिन वो बता नहीं पाते थे. सरकार किसानों की आय को दोगुनी करने के लिए प्रतिबद्ध है.
  3. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने आज लोकसभा में जानकारी देते हुए बताया कि देश में अभी तक करीब 50 लाख लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जा चुकी है. सटीक आंकड़ों की बात करें तो यह संख्या 49,59,445 है. इसके अलावा हर्षवर्धन ने बताया कि अभी तक भारत से 22 देश कोरोना की वैक्सीन की मांग कर रहे हैं, जिनमें से 15 देशों को वैक्‍सीन दी भी जा चुकी है। इन देशों को वैक्‍सीन की 56 लाख डोज बतौर सहायता दी गई है, जबकि 1 करोड़ 05 लाख डोज कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार सप्लाई की गई है. 
  4. सुशांत सिंह राजपूत के डेथ केस में सबसे ज्यादा रिया चक्रवर्ती पर मीडिया ट्रायल और लीगल इन्वेस्टीगेशन की गई थीं. जिसके बाद हाल ही में उनकी एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रही है. इस वीडियो में वो जिम से बाहर निकल रही हैं. तभी एक कैमरामैन ने पूछा, कैसी हैं रिया चक्रवर्ती तो उन्होंने कहा ठीक हो रही हूं. इसके बाद वह अपनी कार में बैठीं और चली गईं

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer