क्या गंजापन मर्दों की कमजोरी होती है ? Is Baldness a Weakness for men ?

गंजापन मर्द के लिए अभिशाप होता है. ये कहना वैसे तो ठीक नहीं है, लेकिन समाज में गंजापन को सही नजर से देखने वाले लोग काफी कम हैं. हाल ही में उत्तरप्रदेश के मेरठ जिले में एक ऐसी घटना सामने आई है, जहां लड़की ने अपने पति से सिर्फ इस बात के लिए तलाक मांगा है कि वह गंजा है. दरअसल, उस महिला का कहना है कि उसे धोखे में रखकर शादी कराई गई है, जबकि शादी के बाद उसे पता चलता है कि उसका पति सर पर ​बालों के नहीं बल्कि बिना बाल के है. हालांकि, इस बात का खुलासा होने में एक साल का वक्त का लग गया.

https://youtu.be/6mU7ubzUU3I

 

जानकारी के अनुसार, मेरठ पुलिस लाइन में परिवार परामर्श केंद्र की ओर से काउंसिलिंग सत्र का आयोजन किया गया था, जहां करीब 100 मामले आए और उनमें से यह मामला कुछ हटकर ही देखने में आया. महिला ने बताया कि उसकी शादी जनवरी 2020 में गाजियाबाद के एक लड़के से हुई थी. शादी के समय उसके पति के सिर पर घने बाल थे, लेकिन एक साल बाद पता चला कि उसके सिर पर जो बाल है वह नकली हैं।

महिला के अनुसार, उसका पति विग पहनता है। उसके पति और ससुराल वालों ने शादी के समय उससे यह बात छिपा कर रखी। महिला का कहना है कि जब उसे पता चला कि उसका पति गंजा है, तभी उसे शर्मिदंगी महसूस हो रही है. इसलिए वह अपने पति से तलाक चाहती है। परामर्श केंद्र पर इस महिला को काफी समझाने का प्रयास किया गया कि वह तलाक न ले, लेकिन वह नहीं मानी। हालांकि, परिवार वाले उस महिला को समझाने बुझाने का खूब प्रयास कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर, महिला को काउंसिलिंग के लिए अगली तारीख दी गई है।

Leave a reply:

Your email address will not be published.

Site Footer